डेल्लीविरुद्धहाइडराबाद

मुख्य विषयवस्तु में जाएं

युवा कार्यक्रम

बच्चों और किशोरों को शामिल करने के लिए गतिविधियाँ

हमारे युवाओं को शिक्षित करने के लिए, और अगली पीढ़ी के बागवानों में विश्व प्रबंधन की भावना को पोषित करने के लिए, नेशनल गार्डन क्लब ने बच्चों और किशोरों पर निर्देशित कई परियोजनाएं विकसित की हैं। युवा कार्यक्रमों में सामुदायिक भागीदारी स्थानीय, राज्य और क्षेत्रीय उद्यान क्लबों के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय सहयोगियों द्वारा प्रायोजित है।

इन कार्यक्रमों के माध्यम से, क्लब और सहयोगी कल के नागरिकों को अपने पर्यावरण के बारे में अधिक आत्म-अभिव्यक्ति, गरिमा, अखंडता, सम्मान और ज्ञान के साथ जिम्मेदार और सक्षम होने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं।

एनजीसी के युवा आउटरीच में गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला, छात्रवृत्ति और बागवानी को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन की गई प्रतियोगिताएं और बागवानी, संरक्षण, स्थिरता और पर्यावरण प्रबंधन का प्यार शामिल है। इनमें से कई लोकप्रिय राष्ट्रीय कार्यक्रमों में यूएस फ़ॉरेस्ट सर्विस जैसे संगठनों के साथ भागीदारी शामिल है।

ग्रह पृथ्वी के प्राकृतिक संसाधनों पर केंद्रित गहन रचनात्मक शिक्षा और शैक्षिक अवसरों के लिए नए दरवाजे खोलें: हमारी वायु, जल, जंगल, भूमि और वन्य जीवन। शिक्षा आज और कल के लिए जिम्मेदार निर्णय लेने की कुंजी है। शिक्षित नागरिक जिम्मेदार भण्डारी हैं, जो तब हमारे ग्रह पृथ्वी और उसके प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण और संरक्षण के लिए बुद्धिमानी से चुनाव कर सकते हैं।


सभी उम्र के युवाओं के लिए पुरस्कार के अवसर

नेशनल गार्डन क्लब प्री-स्कूल, प्राइमरी, मिडिल और हाई स्कूल स्तर पर युवाओं के लिए प्रतियोगिताओं के माध्यम से कई शैक्षिक अवसर प्रदान करता है। वर्तमान प्रतियोगिताओं में शामिल हैं:

*कम प्रतिभागिता के कारण हाई स्कूल निबंध प्रतियोगिता इस समय जारी नहीं रहेगी।


एक पारिस्थितिकी योद्धा बनें!

नेशनल गार्डन क्लब, इंक. की पर्यावरण संबंधी चिंताएं और संरक्षण समिति आपको पारिस्थितिकी योद्धा बनने के लिए आमंत्रित करती है क्योंकि आप हमारी पारिस्थितिकी योद्धा कार्यपुस्तिका (नीचे संसाधनों में लिंक) की सामग्री की जांच और अध्ययन करते हैं।

याद रखें, आप हमारे प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण और संरक्षण के लिए अपने द्वारा किए गए विकल्पों के माध्यम से दुनिया में अंतर पैदा कर सकते हैं। यह सिर्फ एक बात है कि आप किस तरह का फर्क करना चाहते हैं। विकल्प मायने रखता है!


एएचएस राष्ट्रीय बाल और युवा उद्यान संगोष्ठी

20 से अधिक वर्षों के लिए,राष्ट्रीय बाल और युवा उद्यान संगोष्ठी (एनसीवाईजीएस)ने हजारों शिक्षकों को शिक्षित किया है, जिन्होंने बदले में, दस लाख से अधिक बच्चों को शिक्षित किया है: दस लाख बच्चे जो इस ज्ञान को लेते हैं और इसे अपने आसपास की दुनिया में जिज्ञासा, ऊर्जा और वास्तविक प्रशंसा के साथ लागू करते हैं।